NDTVBusinessHindiMoviesCricketHealthFoodTechAutoSwasthதமிழ்বাংলাAppsTrainsArt
ADVERTISEMENT

ये 10 नेचुरल डियोड्रेंट आपकी स्किन को नहीं पहुंचाएंगे नुकसान!

कुछ डियोड्रेंट में नुकसानदायक तत्व मौजूद होते हैं ये पसीने को रोकने के एवज में बॉडी के रोमछिद्रों को भी बंद कर सकते हैं.

ये 10 नेचुरल डियोड्रेंट आपकी स्किन को नहीं पहुंचाएंगे नुकसान!

स्मैली सिचुएशन से निपटने का एक ही तरीका है डियोड्रेंट (Image Credit: Soapworks_India)

किसी भी तरह की स्मैली सिचुएशन से निपटने का एक ही तरीका है डियोड्रेंट. पूरे दिन काम करने के बाद पार्टी करनी हो तो बस इसे स्प्रे कीजिए. पोस्ट वर्कआउट के दौरान भी ये बेहद काम की चीज है. पसीने की बदबू को दूर करने का ये इंस्टेंट तरीका है. लेकिन इन सबके बावजूद एक चीज़ है जो इसके इस्तेमाल को लेकर हमें परेशान करती है. क्या ये हमारे स्वास्थ्य के लिए ठीक है या नहीं. इसका जवाब है कि सारे नहीं. कुछ डियोड्रेंट में नुकसानदायक तत्व मौजूद होते हैं ये पसीने को रोकने के एवज में बॉडी के रोमछिद्रों को भी बंद कर सकते हैं. ऐसे में हम आपके लिए लेकर आए हैं ऐसे 10 डियोड्रेंट जो स्वास्थ्य की दृष्टि से नुकसानदायक नहीं हैं, क्योंकि ये नेचुरल फ्रेंगनेंस से बनाए जाते हैं. ऐसे में इन्हें आप अपने डेली रुटीन में शामिल कर सकते हैं. 

Juicy Chemistry Blood Orange & Germanium Organic Stick को भारत में बनाया जाता  है, इसमें एल्कोहल, आर्टिफिशियल तत्वों और एल्यूमिनियम का इस्तेमाल नहीं किया जाता है. ये आपके पीएच-लेवल को बैंलेंस करता है, साथ ही इसमें एंटी-बैक्टीरियल गुण भी होता है. 

Best Life Floral Fun Deodorant Spray लैवेंडर, इलांग-इलांग और चमेली के तेलों के साथ बिना किसी अल्कोहल, एल्यूमीनियम या ट्राइक्लोसन के इस्तेमाल से बनाया जाता है. ये खास तौर से अंडरआर्म्स जैसे बॉडी के सॉफ्ट हिस्से के लिए तैयार किया जाता है. 

Super Smelly Deodorant Spray 2 वेरिएंट में आता है. पहला वाइल्ड चाइल्ड और दूसरा स्वीट एज सिन. ये खास तौर पर सेंसटिव स्किन के लिए तैयार किया गया है. इसमें टी ट्री ऑयल, विच हेजल और एलोवेरा जैसे प्राकृतिक तत्वों का इस्तेमाल किया जाता है. इसमें टॉक्सिन्स, पैराबीन्स, जिंक और एल्युमिनियम का इस्तेमाल नहीं किया जाता 

Aroha Natural Deodorant ऑल डे प्रोटेक्शन का दावा करता है ये वूडी सेंट के साथ आता है. इसे वायोडिग्रेडेबल पेपर में पैक किया जाता है, जिसका मतलब है इसे आपकी सेहत को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है. 

WAFF के डियोड्रेंट प्रोडक्ट्स खासतौर पर दुनिया के पहले ऐसे डियोड्रेंट हैं जिन्हें नैचुरली बिना किसी अल्कोहल, गैस, कार्सिनोजोनिक तत्वों या किसी केमिकल के इस्तेमाल के तैयार किया गया. 

Best Life Citrus Love Deodorant Spray प्राकृतिक खुश्बू से तैयार किए गए इस डियो में बरगामोट और नींबू के तेल का इस्तेमाल किया गया है. 

Soapworks Natural Deodorant में माचा ग्रीन टी, मैंगो सीड बटर, काओलिन क्ले, ऑरेंज ऑयल समेत कई अन्य तत्व मौजूद होते हैं. ये भारत का हस्तनिर्मित प्रोडक्ट है, जिसमें किसी डेयरी, सॉय, ग्लूटेन,पैराबेन और सल्फेट का इस्तेमाल नहीं होता है. 

Super Smelly Whoosh Deodorant Spray मुख्य तौर पर टी ट्री ऑयल, एलोवेरा जैसे तत्वों से बना 100 फीसदी टॉक्सिन फ्री प्रोडक्ट है. इसमें पेट्राकेमिकल्स, जस्ता और एल्युमिनियम का इस्तेमाल नहीं किया जाता है. 

Indus Valley Natural Deodorant Stick लेमोन्ग्रास ऑयल और एलोवेरा जूस से तैयार किया जाता है, ये 12 घंटे कीटाणुओं से शरीर की रक्षा करता है. 

TreeWear Natural Deodorant में सिनेमन और जुनिपर बेरी ऑयल से तैयार किया जाता है. ये लॉन्ग लास्टिंग प्रोटेक्शन का वादा करता है. 

Comments

यहां से और डियोड्रेंट्स् खरीदें



फैशन, ब्‍यूटी, हेल्‍थ, ट्रैवल, प्रेग्‍नेंसी, पेरेंटिंग, सेक्‍स और रिलेशनश‍िप से जुड़े तमाम अपडेट के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज. आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.

ADVERTISEMENT