NDTVBusinessHindiMoviesCricketHealthFoodTechAutoதமிழ்বাংলাAppsTrainsPrimeArtWeddings
ADVERTISEMENT

4 हेयरकेयर प्रोडक्‍ट्स जो देंगे ड्राईनेस से छुटकारा

Swirlster Picks टीम उन्‍हीं चीजों के बारे में लिखती है जो हमारे विचार से आपको पसंद आ सकती हैं. Swirlster ने यह पार्टनरशिप की है ताकि आप जो भी खरीदें उस रेवेन्‍यू में कुछ हिस्‍सा हमें भी मिल सके.

4 हेयरकेयर प्रोडक्‍ट्स जो देंगे ड्राईनेस से छुटकारा

स्‍कैल्‍प में खुजली आम परेशानी है. गर्मियों में तो ये आम समस्‍या होती है. वैसे स्‍कैल्‍प में खुजली होने के कई कारण होते हैं इसमें से एक है ड्राईनेस. जब स्‍कैल्‍प अत्यधिक ड्राई होते हैं, तो यह खुजली और अन्य समस्याओं जैसे डैंड्रफ़ और माइक्रोबियल संक्रमण को जन्‍म देते हैं. आइए जानते हैं डेंड्रफ से छुटकारा पाने के कुछ प्रोडक्‍ट्स के बारे में.

1. Tea tree oil

ब्‍यूटी की बात हो और टी ट्री ऑयल को याद न किया जाए ऐसा हो नहीं सकता. इस ऑयल में कार्बनिक यौगिक होते हैं जिन्हें टेर्पेन्स कहा जाता है, जिनमें शक्तिशाली एंटीबैक्टीरियल, एंटीफंगल और एंटी-इंफ्लामेटरी गुण होते हैं. वे इसे मॉइस्चराइज करके और ड्राईनेस को खत्म करके खुजली से छुटकारा पाने में मदद करते हैं.

Kama Ayurveda Tea Tree Pure Essential Oil
यह ऑयल आपको 750 रुपए में मिल जाएगा. खरीदने के लिए क्लिक करें.

d433pncg

Kama Ayurveda का टी ट्री ऑयल

2. Aloe vera gel

आयुर्वेद के पसंदीदा घटक एलोवेरा को उसके अद्भुत गुणों के लिए जाना जाता है. एलोवेरा में सक्रिय एंजाइम होते हैं जो क्षतिग्रस्त कोशिकाओं को सुधारने में मदद करते हैं, जबकि इसके  एंटी-इंफ्लामेटरी गुण स्‍कैल्‍प को ठंडक देते हैं. अपनी अंगुलियों से अपने स्‍कैल्‍प पर एलोवेरा जैल लगाएं. इसे 15 मिनट तक लगा रहने दें बाद में शैम्पू से बाल धो लें.

Indus Valley Pure Aloe Vera Gel
यह लाइटवेट जैल आपकेा 179 रुपए में मिल जाएगा. खरीदने के लिए क्लिक करें.

a196a5lg

Indus Valley एलोवेरा जैैल

3. Apple cider vinegar

एप्पल साइडर सिरका एक प्रभावी एस्ट्रिंजेंट के रूप में काम करता है और अपने पीएच लेवल को कंट्रोल करके स्‍कैल्‍प को क्‍लीन करता है. इसके अलावा इसमें  जीवाणुरोधी और एंटीफंगल गुण भी होते हैं.

The Beauty Co. Apple Cider Vinegar Shampoo
इस पौष्टिक शैम्पू से बालों की सफाई करें. यह 395 रुपये में उपलब्ध है. खरीदने के लिए क्लिक करें.

9vund7o

Beauty Co एप्पल साइडर सिरका शैम्‍पू

4. Lemon hair cleanser

नींबू में एंटीमाइक्रोबायल और एंटी-इंफ्लामेटरी गुण होते हैं तथा ये डेंड्रफ को जड़ से दूर करते हैं. डेंड्रफ और अन्‍य समस्‍याओं के लिए नींबू बेस्‍ड ऑयल और क्‍लीनर का इस्‍तेमाल करें. 

Vaadi Herbals Dandruff Defense Lemon Shampoo
इस एंटी डेंड्रफ शैम्‍पू से अपने ड्राई बालों को दें स्‍टा‍इलिश लुक. यह आपको 156 रुपए में मिल जाएगा. खरीदने के लिए क्लिक करें.

Comments
qek7fb8

Vaadi Herbals का शैम्‍पू



फैशन, ब्‍यूटी, हेल्‍थ, ट्रैवल, प्रेग्‍नेंसी, पेरेंटिंग, सेक्‍स और रिलेशनश‍िप से जुड़े तमाम अपडेट के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज. आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.

ADVERTISEMENT