NDTVBusinessHindiMoviesCricketHealthFoodTechAutoSwasthதமிழ்বাংলাAppsTrainsArt
ADVERTISEMENT

अनीता डोंगरे ने कहा- 'सिर्फ रैंप पर ही नहीं फैशन डिजाइनिंग में भी चमकेंगी भारतीय फीमेल डिजायनर्स'

मशहूर डिजाइनर अनीता डोंगरे का कहना है कि अब रैंप के अलावा फैशन डिजाइनिंग में भी महिलाएं आगे आ रही हैं.

अनीता डोंगरे ने कहा- 'सिर्फ रैंप पर ही नहीं फैशन डिजाइनिंग में भी चमकेंगी भारतीय फीमेल डिजायनर्स'

मशहूर फैशन डिजाइनर अनीता डोंगरे

इंडियन रैंप पर भले ही महिलाओं के कपड़ों की भरमार दिखती हो लेकिन फैशन के फील्‍ड में अभी भी पुरुष डिजायनरों का ही दबदबा है. हालांकि अगर जानी-मानी डिजाइनर अनीता डोंगरे की मानें तो महिला फैशन डिजायनरों के लिए आने वाला कल बेहद अच्‍छा है.

Photos: गौरी खान ने एक बार फिर किया कमाल, पूणे का ये रेस्टोरेंट किया डिजाइन

हाल के सालों में देश में सबसे मशहूर डिजायनरों में से एक बनकर उभरी अनीता का कहना है कि महिलाएं अब अपना ब्रांड स्थापित करने में सक्रिय हो रही हैं.

वोग वेडिंग शो 2018 से इतर बातचीत अनीता ने कहा, 'यह काफी दुखद है कि महिला डिजायनरों की तादाद बेहद कम है. हमारे पास ऐसे लोकप्रिय ब्रांड नहीं हैं जिन्‍हें महिलाएं चलाती हों. लेकिन मुझे लगता है कि युवा फैशन डिजायनरों में कई महिलाएं काफी अच्‍छे तरीके से आगे बढ़ रही हैं.'

काइली जेनर सबसे कम उम्र में बनीं अरबपति, ब्यूटी लाइन ने बनाया अमीर

उन्होंने कहा, 'मैं उम्मीद करती हूं कि भारतीय फैशन जगत में जल्द ही महिला फैशन डिजायनर अगुवाई करेंगी. मैं अगले दशक या उसके बाद महिलाओं की अगुवाई में कई ब्रांडों को देख सकती हूं. भारत बदल रहा है. आज की अपने करियर को लेकर काफी सजग और एक्टिव हैं जबकि दो दशक पहले ऐसा नहीं था.'

इस शहर में कचरे से पैसे कमा रही हैं औरतें, कर रही हैं कुछ ऐसा

आपको बता दें कि उनका लग्जरी ब्रांड 'अनीता डोंगरे' न केवल भारत में लोकप्रिय है बल्कि पश्चिम में भी बेहद पसंद किया जाता है. गौरतलब है कि आलिया भट्ट, कटरीना कैफ, दीपिका पादुकोण, सोनम कपूर, सोनाक्षी सिन्‍हा, दिया मिर्जा, वाणी कपूर और करिश्‍मा कपूर समेत कई बॉलीवुड हस्तियां अनीता डोंगरे के डिजाइन किए हुए आउटफिट्स को काफी पसंद करती हैं. यही नहीं ब्रिटेन के शाही परिवार की बहू केड मिडल्‍टन जब भारत आईं थीं तब उन्‍होंने भी अनीता डोंगरे के क्रिएशन को चुना. 

Comments

इनपुट: भाषा



फैशन, ब्‍यूटी, हेल्‍थ, ट्रैवल, प्रेग्‍नेंसी, पेरेंटिंग, सेक्‍स और रिलेशनश‍िप से जुड़े तमाम अपडेट के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज. आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.

ADVERTISEMENT