NDTVBusinessHindiMoviesCricketHealthFoodTechAutoSwasthதமிழ்বাংলাAppsTrainsArt
ADVERTISEMENT

ब्यूटी प्रोडक्ट रिव्यू: जानें कैसा है 'मंत्रा एलो, एवोकाडो एंड आलमंड मॉइश्चराइजर'

Swirlster Picks टीम उन्‍हीं चीजों के बारे में लिखती है जो हमारे विचार से आपको पसंद आ सकती हैं. Swirlster ने यह पार्टनरशिप की है ताकि आप जो भी खरीदें उस रेवेन्‍यू में कुछ हिस्‍सा हमें भी मिल सके.

हमारा ये रिव्यू मंत्रा एलो, एवोकाडो एंड आलमंड मॉइश्चराइजर के लिए है

डेली के स्किनकेयर रूटीन में हमारे पास एक अच्छा मॉइस्चराइजर होना बहुत ज़रूरी है. जब आप डेली यूज के लिए किसी मॉश्चराइज़र को चुनते हैं तो आप ऐसा प्रोडक्ट चाहते हैं जो आपकी स्किन को डीप हाइड्रेट करने के साथ ही पोषण भी प्रदान करे. ब्यूटी एक्सपर्ट्स हमेशा ही ये बताते रहे हैं कि दमकती त्वचा के लिए उसका हाइड्रेट रहना बहुत ज़रूरी है. हमने हाल ही में मन्त्रा एलो, एवोकाडो एन्ड आल्मंड मॉश्चराइज़र को इस्तेमाल किया. ये गुलाब की खूबियों के साथ आता है, ऐसे मे हमने ये जाना कि ये प्रोडक्ट हमारी स्किन पर किस तरह से काम करता है.

मॉइस्चराइजर के बारे में:

प्रोडक्ट पर लिखा गया है कि ये 'ऑथेंटिक ऑर्युवेद' प्रोडक्ट है. मन्त्रा मुख्य रूप से 1917 की कंपनी 'बैद्यनाथ' का ही हिस्सा है. ये आयुर्वेदिक प्रोडक्ट निर्माता कंपनियों में मुख्य रूप से शामिल है. इस मॉइस्चराइजर में मुख्य रूप से तीन तत्व मौजूद हैं- एलो, एवोकाडो और आल्मंड यानि बादाम. इसके साथ ही इसमें गुलाब की खूबियों को भी शामिल किया गया. दावा किया गया है कि मॉइस्चराइजिंग के गुणों से भरपूर ये स्किन की ड्रायनेस को दूर तो करता ही है साथ ही ब्लड सर्कुलेशन को बेहतर करता है. साथ ही स्किन की रेडनेस को दूर करने में भी ये कारगर है. फ्रू्ट्स के गुणों की ज़रिए ये स्किन की टोन को भी सुधारता है. ये मुख्य तौर पर बढ़ती उम्र की त्वचा और ड्रायनेस को दूर करने के लिए बनाया गया है. ये आयुर्वेदिक प्रोडक्ट सिलिकॉन, पैराबेन, पैराफिन और आर्टिफीशियल कलर्स और खुश्बुओं से रहित है.

स्विल्स्टर रिव्यू:

जैसा कि नाम से पता चलता है इस प्रोडक्ट में स्किन को मॉइस्चराइज करने वाले तीन प्रसिद्ध तत्व एलो, एवोकाडो और आल्मंड शामिल हैं. हमने इस मॉइस्चराइजर को इस्तेमल किया और पाया कि ये प्रोडक्ट अपने किए गए दावे पर ख़रा उतरता है. हर बार इस मॉइस्चराइजर को इस्तेमाल करने के बाद इसमें मौजूद गुलाब की खुश्बू से किसी को भी प्यार हो सकता है. ये प्रोडक्ट हल्का और चिकनाई वाला नहीं है साथ ही ये स्किन में बहुत जल्द ऑब्जर्व भी हो जाता है. वैसे भी डेली यूज के मॉइस्चराइजर से हम ये उम्मीद करते हैं कि उसको लगाने के बाद हमें ऐसा महसूस न हो कि स्किन पर कुछ लगा दिया गया है. त्वचा में ये आसानी से ऑब्जर्व हो जाता है जिस वज़ह से अलग से हमें बहुत ज़्यादा मेहनत करने की ज़रूरत नहीं होती है.

यह इजी टू यूज केंटेनर में आता है, जिसमें से आसानी से मॉइस्चराइजर निकाला जा सकता है. हालांकि ये मुख्य रूप से ड्राय स्किन के लिए बनाया गया है, लेकिन ये सभी तरह की स्किन पर अच्छे से काम करता है और जल्द त्वचा को हाइड्रेट करता है. हमने ये पाया कि कई घंटों के बाद भी स्किन हाइड्रेट रहती है.

गर्मी में स्किन की देखभाल करने में मदद करेंगे ये ब्यूटी प्रोडक्ट्स

hmej97mo

ये मॉइस्चराइज एक बेहतर विकल्प है

आखिरी शब्द:

अगर आप कोई ऐसा आयुर्वेदिक ब्यूटी प्रोडक्ट तलाश रहे हैं जो हानिकारक कैमिकल्स से न बना तो तो मन्त्रा का ये मॉइस्चराइज एक बेहतर विकल्प है. गुलाब की खुश्बू आपके मूड को अच्छा करने वाली है, साथ ही जल्दी त्वचा में ऑब्जर्व हो जाने के साथ ही लम्बे समय तक त्वचा की नमी को बनाए रखना इसकी खासियत है.

डिटॉक्स फुट पैड्स के हैं फायदे, जानें ट्राई करने की 5 वजह

Comments

अभी ख़रीदें:



फैशन, ब्‍यूटी, हेल्‍थ, ट्रैवल, प्रेग्‍नेंसी, पेरेंटिंग, सेक्‍स और रिलेशनश‍िप से जुड़े तमाम अपडेट के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज. आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.

ADVERTISEMENT
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com