NDTVBusinessHindiMoviesCricketHealthFoodTechAutoதமிழ்বাংলাAppsTrainsArt
ADVERTISEMENT

ब्रेस्टफीडिंग को लेकर ट्रोल हुईं लिज़ा हेडन, लोगों ने कहा 'तुम गाय नहीं हो'

बॉलीवुड एक्ट्रेस और मॉडल लिज़ा हेडन ने कहा कि उन्हें पिछले साल अपने बेटे जैक को ब्रेस्टफीड कराने के चलते ट्रोल होना पड़ा था.

ब्रेस्टफीडिंग को लेकर ट्रोल हुईं लिज़ा हेडन, लोगों ने कहा 'तुम गाय नहीं हो'

स्तनपान कराने पर कहा गया, तुम गाय नहीं हो : लिज़ा

बॉलीवुड एक्ट्रेस और मॉडल लिज़ा हेडन ने कहा कि उन्हें पिछले साल अपने बेटे जैक को ब्रेस्टफीड कराने के चलते ट्रोल होना पड़ा था. क्योंकि उन्होंने ब्रेस्टफीड कराते हुए एक तस्वीर को सोशल मीडिया पर शेयर किया था. उनका कहना है कि उन्हें कई बार असहज सवालों और टिप्पणियों का सामना पड़ा है, लेकिन वह इस बात पर अडिग हैं कि अपने बच्चों को स्तनपान कराना माताओं के लिए अच्छा है. इसमें बुराई क्या है! 

विश्वभर में नई माताओं को सार्वजनिक स्थानों पर अपने बच्चों को स्तनपान कराने पर शर्मिदा होना पड़ता है.

जानिए ऐसे 4 किस्से जब ब्रेस्टफीडिंग बनी बवाल

उस दौरान लिज़ा (32) ने कहा था, "मैं निस्संदेह कई बार असहज महसूस करती हूं, जब मुझसे पूछा जाता है कि क्या आप अभी भी अपने बच्चे को स्तनपान कराती हैं, जबकि मेरा बच्चा अभी सिर्फ चार महीने का है. कुछ लोग मुझसे कहते हैं कि मैं गाय नहीं हूं, मुझे बच्चे को दूध नहीं पिलाना चाहिए और भी बहुत सी चीजें हैं जो मुझे असहज कर देती हैं, लेकिन मैं इन बातों से शर्मिदा नहीं हूं."

ब्रेस्ट मिल्क बढ़ाने के 6 नैचुरल तरीके

'आयशा' और 'क्वीन' की अभिनेत्री ने कहा कि उनके लिए यह कोई जिम्मेदारी या कर्तव्य नहीं, बल्कि स्वाभाविक चीज है.

उन्होंने कहा, "मुझे पता है कि बहुत-सी माताएं अपने बच्चे को ब्रेस्टफीड नहीं कराती हैं, लेकिन मैं ऐसा करती हूं. मुझे लगता है कि मैं भाग्यशाली हूं कि मैं अपने बच्चे को ब्रेस्टफीड कराने में सक्षम हूं. मैं निश्चित रूप से प्रत्येक मां को ऐसा करने के लिए प्रोत्साहित करना चाहूंगी और यह ऐसी चीज है जिसके लिए मैं निश्चित अडिग रहूंगी."

Comments
 

A post shared by Lisa Haydon (@lisahaydon) on



फैशन, ब्‍यूटी, हेल्‍थ, ट्रैवल, प्रेग्‍नेंसी, पेरेंटिंग, सेक्‍स और रिलेशनश‍िप से जुड़े तमाम अपडेट के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज. आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.

ADVERTISEMENT