NDTVBusinessHindiMoviesCricketHealthFoodTechAutoSwasthதமிழ்বাংলাAppsTrainsArt
ADVERTISEMENT

ब्रिटेन के शाही घराने की बढ़ी कमाई, प्रिंस विलियम और हैरी को मिलेंगे अब इतने पाउंड

प्रिंस विलियम, केट और हैरी को दी जाने वाली राशि लगभग 40 फीसदी बढ़ाकर 50 लाख पाउंड (66 लाख डॉलर) कर दी गई है.

प्रिंस विलियम, केट और हैरी की कमाई बढ़ी

ब्रिटेन के शाही घराने ने 31 मार्च को खत्म वित्त वर्ष 2017 में अधिक कमाई की है. यह जानकारी गुरुवार को जारी दस्तावेजों से मिली है. सीएनएन के अनुसार, दो भागों में प्रदान किए गए दस्तावेजों में शाही घराने के आय स्रोत, धन और व्यय के विवरण दिए गए हैं. आधिकारिक रिपोर्टों में प्रिंस चार्ल्स के वित्त से संबंधित एक रिपोर्ट में बजट श्रेणी के बारे में बताया गया है, जिसमें प्रिंस विलियम, केट और हैरी को दी जाने वाली राशि लगभग 40 फीसदी बढ़ाकर 50 लाख पाउंड (66 लाख डॉलर) कर दी गई है.

10 साल से मुकेश अंबानी की नहीं बढ़ी सैलरी, अभी भी मिलते हैं इतने
हालिया वर्षो में प्रिंस चार्ल्स और उनकी पत्नी कैमिला (द डचेस ऑफ कार्निवाल) ने इस श्रेणी में 10 फीसदी का मामूली खर्च बढ़ाया है. चार्ल्स और कैमिला अपने काम और जीवनयापन के लिए सार्वजनिक और निजी धन पर आश्रित हैं. हैरी की मेगन मर्केल से 19 मई को शादी होने से उनके राजस्व में सार्वजनिक धन में अचानक वृद्धि दर्ज की गई, लेकिन शाही परिवार और ब्रिटेन की सरकार ने शाही शादी का खर्च बताने से इंकार कर दिया.
Comments
श्रीलंका के इस क्षेत्र में हर साल बढ़ रही है कमाई, वजह है ये
रिपोर्ट में संप्रभु अनुदान का भी विवरण शामिल है, जो शाही परिवार की आय का मुख्य स्रोत है. महारानी ने कर रहित संप्रभु अनुदान (सॉवरेन फंडिंग) के रूप में 7.61 करोड़ पाउंड प्राप्त किए, जो पिछले वित्त वर्ष की तुलना में 78 फीसदी अधिक है.


फैशन, ब्‍यूटी, हेल्‍थ, ट्रैवल, प्रेग्‍नेंसी, पेरेंटिंग, सेक्‍स और रिलेशनश‍िप से जुड़े तमाम अपडेट के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज. आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.

ADVERTISEMENT