NDTVBusinessहिन्दीMoviesCricketTechWeb StoriesHopFoodAutoSwasthLifestyleHealthবাংলাதமிழ்AppsArt
ADVERTISEMENT

फैन्स को रूस में FIFA नहीं लड़कियों में है इंट्रेस्ट, कर रहे हैं कुछ ऐसा

रूस के राष्ट्रपति व्लादीमिर पुतिन ने कहा रूसी महिलाएं अपने मामलों से खुद ही निपट सकती हैं. वे दुनिया की सर्वश्रेष्ठ महिलाएं हैं.

रूस में प्यार ढूंढ रहे विदेशी प्रशंसक

फीफा विश्व कप (FIFA World Cup) के दौरान दूसरे देशों से यहां पहुंचें फुटबाल फैन्स मैच का लुत्फ उठाने के साथ लोकल लड़कियों से मेल - जोल बढ़ाने में भी खासी दिलचस्पी दिखा रहे हैं. जी हां, अर्जेटीना से रूस पहुंचे अगुस्टिन ओथेलो नाम के एक प्रशंसक मास्को पार्क में बैठकर अपनी टीम के प्रदर्शन की समीक्षा करने की जगह अपने फोन में रूस की लड़कियों का नंबर गिनने में व्यस्त है. 
 
नीले और सफेद धारी वाली जर्सी पहने 26 साल के इंजीनियर से इस बारे में पूछा गया तो उसने खुशी से कहा, यार अगुस्टिन के दोस्तों के बीच यह होड़ लगी है कि सबसे ज्यादा लड़कियों का फोन नंबर कौन इकठ्ठा कर सकता हैं. अगुस्टिन को उम्मीद है कि उसके ‘‘आकर्षक व्यक्तित्व’’ का उसे फायदा मिलेगा और यहां उसे ‘‘अपना प्यार’’ मिलेगा. 
शादी होने के बाद नहीं होती ये जानलेवा बीमारी, कुंवारों के लिए ये खतरा
 
उसने आगे कहा,  हमें यह नहीं पता कि मैचों के बीच में क्या करना है इसलिए हमने सोचा कि रूस के लोगों को बेहतर तरीके से जानते हैं.’’ अगुस्टिन की तरह अर्जेंटीना के दूसरे प्रशंसकों को भी डेटिंग ऐप टिंडर पर रूस की लड़कियों की सेल्फी देख रहे हैं. 
 
अगुस्टिन ने कहा, ‘‘इस मामले में कड़ी प्रतियोगिता हैं क्योंकि विश्व कप के लिए बड़ी संख्या में पुरुष रूस आए हैं और यहां की बहुत कम लड़कियां अंग्रेजी या स्पैनिश भाषा जानती हैं. 
Sperm या Semen एलर्जी क्या है? जानिए इसके बारे में सबकुछ

भाषा की बाधा के बाद भी प्रशंसक खुद को रूसी लोगों से मिलने से नहीं रोक पा रहे हैं. रूस के राजनीतिज्ञों ने हांलाकि स्थानीय महिलाओं को विदेशी पुरुषों से दूर रहने की नसीहत दी है. विश्व कप शुरू होने से एक दिन पहले कम्युनिस्ट सांसद और संसद में परिवार, महिलाओं एवं बच्चों की समिति की प्रमुख तमारा प्लेतनेवा ने रूस की महिलाओं को आगाह करते देते हुए कहा कि विदेशी फुटबाल प्रशंसकों से मेलजोल बढ़ाने पर उन्हें ‘‘दूसरी जाति" के बच्चों को अकेले पालना पड़ सकता है. हमें अपनी जाति के बच्चों को ही जन्म देना चाहिए.
लड़ाई के बाद बॉलीवुड एक्टर ने मांगी GF से माफी, जवाब मिला- माफ कर दो
रूस के दूसरे सांसद हालांकि उनकी बातों से इत्तेफाक नहीं रखते. एलडीपीआर पार्टी के सांसद मिखायल देगत्यारयोव ने कहा, ‘‘ज्यादा प्यार से हम विश्व कप से जुड़ाव महसूस करेंगे. जितने अधिक बच्चे हो उतना अच्छा है.’’
Comments रूस के राष्ट्रपति व्लादीमिर पुतिन के कार्यालय ने विश्व कप के दौरान रोमांस करने को किसी की निजी पसंद करार दिया. 
पुतिन के प्रवक्ता डिमित्रि पेस्कोव ने कहा, ‘‘रूसी महिलाएं अपने मामलों से खुद ही निपट सकती हैं. वे दुनिया की सर्वश्रेष्ठ महिलाएं हैं.’’
अपना नाम मारिया एस बताने वाली एक महिला ने कहा कि उसे विश्व कप का बेसब्री से इंतजार था क्योंकि इस दौरान विदेशी लोगों से मिलने के कई मौके मिलेंगे. इस 25 वर्षीय महिला ने विश्व कप शुरू होने से पहले अंग्रेजी भी सीखी है.


फैशन, ब्‍यूटी, हेल्‍थ, ट्रैवल, प्रेग्‍नेंसी, पेरेंटिंग, सेक्‍स और रिलेशनश‍िप से जुड़े तमाम अपडेट के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज. आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.

ADVERTISEMENT
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com