NDTVBusinessHindiMoviesCricketHealthFoodTechAutoதமிழ்বাংলাAppsTrainsPrimeArtWeddings
ADVERTISEMENT

सफर के दौरान होती है उलटी, मचलता है जी, तो कभी ना खाएं ये 3 चीज़ें

चक्कर और जी मचलने जैसी परेशानियों से बचने के लिए आपको कुछ और भी बातों का ध्यान रखने की जरुरत है.

सफर के दौरान होती है उलटी, मचलता है जी, तो कभी ना खाएं ये 3 चीज़ें

ट्रैवल के दौरान कभी ना खाएं ये 3 चीज़ें

ट्रैवल के दौरान कई लोगों को चक्कर, उलटी और जी मचलने की शिकायत होती है. इस वजह से वो लंबे सफर को अवॉइड करते हैं. कई बार लोग ट्रैवल के दौरान इन परेशानियों से बचने के लिए कई तरह की दवाइयों, चूरन और नींबू आदि लेकर चलते है. वहीं, कुछ लोग सफर पर निकलने से पहले पूरे दिन कुछ नही खाते. उन्हें लगता है कि ऐसा करके वो आराम से बिना किसी परेशानी के ट्रैवल कर पाएंगे. लेकिन आपको बता दें चक्कर और जी मचलने जैसी परेशानियों से बचने के लिए आपको कुछ और भी बातों का ध्यान रखने की जरुरत है. क्योंकि इनसे बचने के लिए भूखा रहने या फिर लगातार नुस्खे अपनाने से भी कोई फायदा नहीं होता, बल्कि जरुरत है तो कुछ चीज़ों को अवॉइड करने की. 

क्‍या कहा, ट्रैवल करते हुए आती हैं उल्‍ट‍ियां? ये रहे 5 उपाय

1. कार्ब्स
कभी भी सफर से पहले ब्रेड, पास्ता, नूडल्स, चावल जैसी चीज़ें ना खाएं. क्योंकि ट्रैवल के दौरान एक सीट पर बैठे-बैठे आपका ये खाना डाइजेस्ट नहीं हो पाएगा. इन्हें अवॉइड करने पर आपको सुस्ती महसूस नही होगी. बल्कि आपको हल्का और एनर्जी से भरा हुआ महसूस होगा.

अकेले ट्रैवल करने का है शौक, तो ये हैं वो 5 जगहें जहां जा सकती हैं आप

pefnio2g

2. मीठा और नमकीन
सफर के दौरान तेल में डीप फ्राई स्नैक्स, पकौड़े, मिठाई या फिर आइसक्रीम खाने से आपको जी मचलने की दिक्कत हो सकती है. क्योंकि नमक और मीठे से भरे ये फूड आपके शरीर में फ्लूड रिटेंशन का कारण बनेंगे. इसीलिए सफर के बीच में कुछ खाना हो तो लाइट खाएं, कुछ ऐसा जिसमें नमक और मीठा बहुत ही कम हो.

इंडिया के इन 2 शहरों में सबसे ज्यादा छुट्टियां मनाते हैं लोग

6isuq4i8

3. एल्कोहल
सभी नहीं लेकिन कुछ लोगों को सफर से पहले अपनी फेवरेट शराब पीने की आदत होती है. ऐसा करके उन्हें लगता है कि सफर में नींद अच्छी आएगी. लेकिन उन्हें नहीं मालूम की शराब डिहाइड्रेशन और ब्लोटिंग का कारण बनती है. इस वजह से सफर में बैठे-बैठे आपका पेट फूलता है और बार-बार प्यास लगती है. 

ये हैं वो 5 जगहें, जहां लड़कियां अकेले कर सकती हैं ट्रैवल

ruaoj8p
 

अब लग्ज़री क्रूज़ से करें Mumbai To Goa का सफर, वो भी आपके बजट में 

Comments

Credit - Swirlster Staff



फैशन, ब्‍यूटी, हेल्‍थ, ट्रैवल, प्रेग्‍नेंसी, पेरेंटिंग, सेक्‍स और रिलेशनश‍िप से जुड़े तमाम अपडेट के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज. आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.

ADVERTISEMENT