NDTVBusinessहिन्दीMoviesCricketTechWeb StoriesHopFoodAutoSwasthLifestyleHealthবাংলাதமிழ்AppsArt
ADVERTISEMENT

किम कार्दशियन और जेनिफर एनिस्टन के हेयर स्‍टाइल करने को लेकर जानिए क्‍या कहते हैं एक्‍सपर्ट

हेयरड्रेसिंग समुदाय कह सकता है कि 2020 की शुरुआत धमाके के साथ हुई थी. मैट्रिक्स हेयर फेस्ट 2020, जो इस फरवरी में गोवा में हुआ, एशिया का सबसे बड़ा हेयर ड्रेसिंग फेस्टिवल था.

हेयरड्रेसिंग समुदाय कह सकता है कि 2020 की शुरुआत धमाके के साथ हुई थी. मैट्रिक्स हेयर फेस्ट 2020, जो इस फरवरी में गोवा में हुआ, एशिया का सबसे बड़ा हेयर ड्रेसिंग फेस्टिवल था. एक्सपेंडेबल हेयर क्षेत्र को शिक्षित और एकजुट करने के लिए, दो-दिवसीय कार्यक्रम में अंतरराष्ट्रीय मैट्रिक्स एम्बेसडर फिलिप वोल्फ, अल्फ्रेडो लुईस और डेनिएल केसलिंग ने हेयरड्रेसिंग प्रशंसकों के रोमांच के लिए अपनी अविश्वसनीय कटिंग, रंग और स्टाइलिंग तकनीकों का प्रदर्शन किया. हमें मैट्रिक्स हेयर फेस्ट 2020 में 3 हेयर एक्‍सपर्ट से बात करने का मौका मिला. अल्फ्रेडो के विशेषज्ञ सुझावों के साथ 'कीपिंग अप विथ द कार्दशियन' के दौरान फिलिप के बीटीएस हेयर सीक्रेट पर चर्चा करने का भी सौभाग्‍य प्राप्‍त हुआ. 

बेस्ट हेयर और स्किनकेयर के लिए इन 10 प्रोडक्ट्स को ब्यूटी किट में करें शामिल

"केयर के बाद परफेक्‍ट दिखते हैं बाल"

सेलिब्रिटी हेयर स्टाइलिस्ट और मैट्रिक्स एम्बेसडर अल्फ्रेडो लुईस का मानना है कि केयर के साथ इनकी सर्विस भी महत्वपूर्ण है. अल्फ्रेडो कहते हैं, "यदि आप अपने बालों पर बहुत पैसा खर्च करते हैं, तो आप देखभाल के बाद पैसे नहीं देने की उम्मीद नहीं कर सकते हैं, बालों के रंग के लिए, आप जिन प्रोडक्‍ट का उपयोग करते हैं, वे उतने ही महत्वपूर्ण हैं जितना कि बालों का रंग और स्टाइलिस्ट द्वारा इनका उपयोग करना." उनका सबसे यादगार हेयरस्टाइल अनुभव जेनिफर एनिस्टन को स्टाइल कर रहा था. अल्फ्रेडो कहते हैं, "जब उसके सहायक बीमार हो गए, तो मुझे सैलून में उनके बालों को स्‍टाइल करने के लिए बुलाया गया. मैं केवल 19 वर्ष का था और जेनिफर एनिस्टन के बालों को स्टाइल करने के लिए 16 घंटे तक सेट पर रहा!"

खूबसूरत आंखों के लिए इन आर्टिफिशियल आईलैशेज का करें इस्तेमाल

Celebrity hairstylist and Matrix Global Ambassador Philip Wolff reveals behind the scenes secrets when styling the Kardashians

A post shared by Swirlster (@swirlster_official) on

"कार्दशियन सुंदर हैं"

मैट्रिक्स ग्लोबल एंबेसडर फिलिप अपने शिल्प के मास्टर हैं. अपनी सिग्नेचर कटिंग तकनीकों पर, वे कहते हैं, "लंबे बालों पर, मुझे फेस फ्रेमिंग और लॉन्‍ग लेयर्स करना पसंद है. एक की हाइट, जॉ लाइन, आंखें, चीकबोन्स, हेड शेप और टेक्सचर सभी अलग-अलग होते हैं. मैं इसे फेस फ्रेमिंग के साथ पर्सनलाइज करता हूं." बाल काटना मेरे लिए सिर्फ कटिंग नहीं है. यह एक कला है जो कभी-कभी, सटीक और कभी-कभी, फ्रीस्टाइल होती है." फिलिप ने हमें यह भी बताया कि वह किम से लेकर काइंडल तक को स्टाइल करना पसंद है- "मैंने उनके साथ बहुत पहले काम करना शुरू कर दिया था. मैंने एक दिन भी टेलीविजन नहीं देखा, मैं इस लड़की के पास आया था. उसके परिवार और उनके साथ कई सालों तक काम किया, कीपिंग अप विथ द कार्दशियन के सीज़न 1 से मैंने शुरुआत की. किम के बालों पर काम करने का अनुभव बहुत अच्छा था"

अट्रैक्टिव लुक के लिए इन 10 न्यूट्रल आईशैडो को जरूर करें ट्राई

Comments

"कुछ नया करने के बारे में सोचा"

डैनियल केसलिंग, मैट्रिक्स कलात्मक निर्देशक और वैश्विक टीम के सदस्य हीटिंग टूल्‍स के उपयोग के बिना बालों को स्टाइल करने के बारे में बताती हैं. वह कहती हैं, "टेक्सचर क्रिएट करने के लिए बॉबी पिन, रिबन और ग्रिड मैटेरियल का उपयोग करें". फ्रिज़ और ड्राईनेस के इलाज के लिए, वह मॉइश्‍चर की सिफारिश करती हैं. वह कहती हैं, "बालों को या तो प्रोटीन या नमी की जरूरत होती है और अगर आपकी स्किन बहुत ड्राई है, तो आमतौर पर आपमें नमी की कमी है." 2017 सुपरबॉवेल के लिए लेडी गागा की टीम के साथ काम करने के अपने अनुभव पर, डेनियल कहती हैं, "हमने डांसर के साथ काम करने में सहयोग किया, जिसके लिए हमारे पास 5 दिनों के ड्रेस रिहर्सल थे.'



फैशन, ब्‍यूटी, हेल्‍थ, ट्रैवल, प्रेग्‍नेंसी, पेरेंटिंग, सेक्‍स और रिलेशनश‍िप से जुड़े तमाम अपडेट के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज. आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.

ADVERTISEMENT
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com