NDTVBusinessHindiMoviesCricketHealthFoodTechAutoதமிழ்বাংলাAppsTrainsPrimeArtWeddings
ADVERTISEMENT

चेहरे के अनचाहे बालों को हटाने के सबसे आसान 5 घरेलू तरीके

ऐसे घरेलू नुस्खे जिससे चेहरे के बालों को बिना दर्द के बेहद ही आसानी से हटाया जा सकता है.

चेहरे के अनचाहे बालों को हटाने के सबसे आसान 5 घरेलू तरीके

चेहरे के अनचाहे बालों को हटाने के सबसे आसान 5 घरेलू तरीके

चेहरे के अनचाहे बाल ना सिर्फ खूबसूरती खराब करते हैं बल्कि एक्ने और पिंपल्स जैसी परेशानियों की वजह भी बनते हैं. आपने कई लड़कियों को देखा होगा कि वो आइब्रोज़ और अपर लिप्स के अलावा ठोड़ी, (Chin), गालों के पास और माथे के बालों (Forehead) से काफी परेशान रहती हैं. पार्लर में इन्हें वैक्स और थ्रेड से हटवाने के बाद कुछ दिनों बाद ये बाल फिर वापस आ जाते हैं. इन्हें वो दुपट्टे से छिपाती हैं या फिर अपने सिर के बालों को खोलकर रखती हैं, ताकि लोगों की नजरें इन पर कम पड़े. लेकिन अब और परेशान होने की जरूरत नहीं. यहां जानिए कुछ ऐसे घरेलू नुस्खों के बारे में जिन्हें अपनाकर आप अपने चेहरे के बालों को बिना दर्द के बेहद ही आसानी से हटा सकती हैं. 

चेहरे के बालों को हटाए और काली गर्दन को बनाए गोरा, जानिए बेसन के 5 फायदे

1. चार चम्मच शहद और दो चम्मच नींबू के रस को अच्छी तरह मिलाएं. फिर इसे रूई की मदद से चेहरे पर लगाएं. 10 मिनट तक लगा रहने दें और फिर धो लें. इसे सप्ताह में दो बार लगाने के बाद आपको फर्क महसूस होगा. 

6osulchg

2. ओट्स एक बेहतरीन एकस्फोलिएटिंग एजेंट होने के साथ ही आपके चेहरे के बालों को हटाने में भी मदद करता है. आधा चम्मच ओट्स में कुछ बूंद नींबू का रस मिलाएं. इसे अच्छी तरह से मिलाकर 15-20 मिनट चेहरे पर लगा रहने दें फिर धो लें. इसे हफ्ते में दो दिन लगाएं.

इस Aloe Vera हेयर मास्क से मिलेंगे सॉफ्ट और शाइनी बाल, जानिए बनाने का तरीका

fnml0vto

3. एक चम्मच शहद में दही मिलाकर इसे चेहरे पर 15 मिनट तक लगा रहने दें. इसे सूखने पर चीनी से हल्के हाथों से रगड़कर कर छुड़ाएं. चेहरा धोने के बाद टोनर या मॉइश्चराइजर जरूर लगाएं.

1o3102u8

4. मकई का आटा (Corn Flour), एक चम्मच चीनी और एक अंडे को मिलाकर गाढ़ा पेस्ट बनाएं. इसे चेहरे पर 15 मिनट लगाने के बाद धो लें. इस पेस्ट को हफ्ते में दो से तीन बार लगाएं. सफेद बालों को काला नहीं कर पाएंगे ये घरेलू नुस्‍खे

c8iop25g

5. एक कटोरी मसूर दाल को रात भर के लिए भिगों दें. इसे पीस कर इसमें पिसा आलू मिक्स करें. इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं सूखने के बाद धो लें. यह चेहरे के अनचाहे बाल हटाने का सबसे बेहतर तरीका है. 

Comments

Hair Transplant सर्जरी के बारे में जानें सबकुछ

afmfvd1



फैशन, ब्‍यूटी, हेल्‍थ, ट्रैवल, प्रेग्‍नेंसी, पेरेंटिंग, सेक्‍स और रिलेशनश‍िप से जुड़े तमाम अपडेट के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज. आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.

ADVERTISEMENT