NDTVBusinessहिन्दीMoviesCricketTechWeb StoriesHopFoodAutoSwasthLifestyleHealthবাংলাதமிழ்AppsArt
ADVERTISEMENT

Beauty Blog: इस एक ट्रिक से मुझे मिला पिंपल्स और एक्ने से छुटकारा 

जून की गर्मी में इस परेशानी से राहत पाने के लिए मैंने एक ट्रिक आज़माई.

पिंपल्स और एक्ने से छुटकारा पाने का सबसे आसान तरीका

दिल्ली की 40 डिग्री पार गर्मी और साल का सबसे गर्म महीना जून. इस मौसम में पसीने और बाहरी गंदगी से चेहरे के पोर्स का बंद होना आम बात है. ट्रैवल के दौरान चेहरे पर स्वेटिंग और फिर ऑफिस में 9 घंटे AC में गुज़ारना. ये शेड्यूल सिर्फ मेरा नहीं बल्कि हर वर्किग वुमन का होगा, जिसकी वजह से पिंपल्स और एक्ने से गुज़रना पड़ता होगा. रोज़ाना की इस भाग-दौड़ और थकान के बाद घर पर भी इतना वक्त नहीं मिलता कि चेहरे की अलग देखभाल की जाए. 
डार्क अंडरआर्म्स को गोरा करने के 5 सबसे आसान उपाय
इस मौसम में पोर्स बंद होने की वजह से मुझे भी एक्ने और पिंपल्स की परेशानी हर बार होती है. इसके बाद आने वाले बारिश के महीने में ये परेशानी और बदतर होती जाती है. मेरे चेहरे का टी-ज़ोन ऑयली है जिस वजह से इस एरिया में हमेशा एक्ने बने रहते हैं, जिससे मेरी परेशानी और बढ़ जाती है.  

Hair Transplant सर्जरी के बारे में जानें सबकुछ​
जून की गर्मी में इस परेशानी से राहत पाने के लिए मैंने एक ट्रिक आज़माई. इसके लिए हर रात या फिर जब भी मुझे मौका मिला तब मैंने चेहरे पर बर्फ रगड़ी. इस ट्रिक से ना सिर्फ कुछ इस्तेमाल में चेहरे से एक्ने और पिंपल्स घायब हुए बल्कि चेहरा भी ऑयल फ्री होकर फ्रेश हो गया. 
बाल काले करने के ये 4 घरेलू नुस्खे हैं बस धोखा, न आएं इनके फेर में
Comments अब तक आइस क्यूब्स मैंने सिर्फ मेकअप से पहले चेहरे को रेडी करने के लिए लगाई थी, लेकिन एक्ने और पिंपल्स दूर करने का फायदा जान अब हफ्ते में कम से कम तीन बार मैं इस ट्रिक को आज़माती हूं. 
बढ़ती उम्र के असर को करना है बेअसर, तो अपनाएं ये 8 आसान TIPS​


फैशन, ब्‍यूटी, हेल्‍थ, ट्रैवल, प्रेग्‍नेंसी, पेरेंटिंग, सेक्‍स और रिलेशनश‍िप से जुड़े तमाम अपडेट के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज. आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.

ADVERTISEMENT