NDTVBusinessहिन्दीMoviesCricketTechWeb StoriesHopFoodAutoSwasthLifestyleHealthবাংলাதமிழ்AppsArt
ADVERTISEMENT

जानिए अक्टूबर महीने में भी कैसे पाएं हेल्दी और ग्लोइंग स्किन

Swirlster Picks टीम उन्‍हीं चीजों के बारे में लिखती है जो हमारे विचार से आपको पसंद आ सकती हैं. Swirlster ने यह पार्टनरशिप की है ताकि आप जो भी खरीदें उस रेवेन्‍यू में कुछ हिस्‍सा हमें भी मिल सके.

Don't let the hot month get the better of your skin

आम तौर पर हर व्यक्ति एक ग्लोइंग स्किन चाहता है पर कई बार ज्यादा गर्मी, खराब मौसम और खराब खान पान की वजह से ऐसा नहीं हो पाता है, ऐसे में आपकी स्किन ऑयली, चीप चीपी और ड्राई हो जाती है. ऐसा खासकर अक्टूबर के महीने में ज्यादा होता है, लेकिन अब आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि आज हम आपको कुछ ऐसे हेल्थ केयर टिप्स के बारे में बताएंगे जिससे आप अक्टूबर के महीने में भी ग्लोइंग स्किन पा सकेंगे.

Amazon Great Indian Festival Sale: ये 7 लिपस्टिक जिन पर है 60 फीसदी छूट

1. Cleanse Right

इसका इस्तेमाल कर आप अपने फेस से ऑयल हटा सकते हैं. हांलाकि इसका ज्यादा इस्तेमाल ना करें. इसे दिन में दो बार प्रयोग करें. ये आपके स्किन से ड्राईनेस और ऑयल को जल्द जल्द से हटाएगा और साथ ही एक ग्लोइंग स्किन देगा.

Swirlster का कहना है कि  सेटाफिल आपकी स्किन से गंदगी, ऑयल और जमी हुई गंदगी को बहुत आसानी से हटाता है और इसके साथ ही ये सेंसिटिव स्किन के लिए भी काफी फायदेमंद है.

.2. Inside Out

(627 ratings & 1,813 reviews)

आपकी स्किन भी आपके शरीर के दूसरे अंगों की तरह ही अंदर से बाहर की ओर काम करती है. इसका मतलब है कि आप जो खाते हैं वो उतना ही महत्वपूर्ण है जितना कि आप अपने फेस पर चीजों का इस्तेमाल करते हैं. एंटीऑक्सिडेंट, फाइबर और अच्छे फैट से भरपूर आहार आपके चमक को बढ़ाने में मदद करता है. आप अपने स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए हरी सब्जियां, डेयरी प्रोडक्टस, अंडा, फल आदि का सेवन कर सकते हैं.

Swirlster का कहना है कि टैस्यम सुपरफूड सीड मिक्स आपकी स्किन के लिए काफी फायदेमंद है. इसमें कद्दू, क्विनोआ, तरबूज, कस्तूरी और सूरजमुखी के बीज का टोस्टेड मिश्रण होता है, जो एक ग्लोइंग स्किन देता है.

.3. Stick To A Schedule

(31 ratings & 49 reviews)
320
350
(8% OFF)
Buy on Amazon

आम तौर पर शुरू में लोग अपनी स्किन को लेकर काफी केयर करते है, लेकिन कुछ दिनों में रिजल्ट नहीं मिलने पर ध्यान देना छोड़ देते हैं. जो कि एक बड़ी गलती मानी जाती है ऐसा करने से आपकी स्किन और भी ज्यादा खराब होते चली जाती है. इसलिए स्किन केयर करने के लिए आपको धैर्य और प्रतिबद्धता रखनी होगी. इसके साथ ही आपको अपनी दिनचर्या का सख्ती से पालन करना होगा. अगर आप मेकअप किए हैं तो उसे हटाना न भूलें और साथ ही एक हेल्दी खाना खाएं और व्यायाम करें.

Swirlster का मानना है कि बॉडी शॉप टी ट्री स्किन क्लींजिंग एसेंशियल स्किन के लिए काफी फायदेमंद है. इसमें फेशिअल वॉश, मैटिफाइंग टोनर और ब्लिचिंग स्किन के लिए टी ट्री ऑइल शामिल हैं.

4. Hydrate From Everywhere

वहीं अधिक से अधिक पानी पीने से भी एक ग्लोइंग स्किन मिल सकता है. अगर आपके शरीर में पानी की कमी होगी तो आपकी स्किन काफी डल और रुखी दिखेगी. इसके साथ ही झुर्रियॉ भी जल्दी आ जाएगी. इसलिए ज्यादा से ज्यादा पानी पिएं. रोजाना 2 लीटर पानी पिएं और साथ ही ऐसा खाना खाएं जिसमें पानी की अधिक मात्रा पाई जाती हो.

Swirlster का कहना है कि हाइड्रोबॉस्ट वॉटर जेल स्किन के लिए काफी अच्छा है. ये हल्के जेल फार्मूले के साथ आता है इसमें ऑलिव एक्सट्रैक्ट, ग्लिसरीन और हयालुरोनिक एसिड है जो स्किन को मॉइस्चराइज करता है और स्किन में पानी की कमी नहीं होने देता है.

.5. Nature Knows Best

(308 ratings & 551 reviews)
849
950
(10% OFF)
Buy on Amazon

वहीं अगर आप अपनी स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए महंगे क्रीम और मास्क का इस्तेमाल कर रहे हैं तो ना करें क्योंकि आप घरेलू टिप्स से भी एक ग्लोइंग स्किन पा सकते हैं. बता दें कि हल्दी, बेसन, शहद, जई, दूध, एलोवेरा का मिश्रण भी एक ग्लोइंग स्किन दिलाने में काफी मदद करता है.

Swirlster का कहना है कि यह पाउडर 100% प्राकृतिक है जो ऑयली स्किन से जल्द से जल्द निजाद दिलाएगा.

Comments
(170 ratings & 342 reviews)
189
235
(19% OFF)
Buy on Amazon

Don't let October get the better of your skin this season.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



फैशन, ब्‍यूटी, हेल्‍थ, ट्रैवल, प्रेग्‍नेंसी, पेरेंटिंग, सेक्‍स और रिलेशनश‍िप से जुड़े तमाम अपडेट के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज. आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.

ADVERTISEMENT
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com