NDTVBusinessHindiMoviesCricketHealthFoodTechAutoதமிழ்বাংলাAppsTrainsArtWeddings
ADVERTISEMENT

Hariyali Teej: इस बार इन मेहंदी डिज़ाइन्स के लिए महिलाओं में बढ़ा क्रेज, देखें Photos और आप भी लगाएं

यहां बेहद ही खूबसूरत मेहंदी डिज़ाइन्स दिए हुए हैं, जिन्हें आप इस बार हरियाली तीज (Hariyali Teej) पर लगा सकती हैं.  

Hariyali Teej: इस बार इन मेहंदी डिज़ाइन्स के लिए महिलाओं में बढ़ा क्रेज, देखें Photos और आप भी लगाएं

तीज के लिए सबसे खूबसूरत मेहंदी डिज़ाइन्स

हरियाली तीज (Hariyali Teej) श्रृंगार का त्योहार होता है. इस दिन माता पार्वती को ना सिर्फ सोलह श्रृंगार की सभी चीज़ें चढ़ाई जाती हैं बल्कि महिलाएं खुद भी इन्हें लगाती हैं. इन्हीं में से एक है मेहंदी. इस तीज को सेलिब्रेट करने के लिए महिलाएं और लड़कियां 2 दिन पहले से ही हाथों पर मेहंदी लगाने लग जाती हैं. क्रेज इतना होता है कि पार्लर और मेहंदी लगाने वालों के पास कई दिनों पहले से ही एजवांस बुकिंग शुरू हो जाती है. लेकिन अगर आप मेहंदी बुक कराना भूल गई हैं या वक्त नहीं मिला पाया हो तो यहां बेहद ही खूबसूरत मेहंदी डिज़ाइन्स दिए हुए हैं, जिन्हें आप इस बार हरियाली तीज पर लगा सकती हैं.  

चेहरे के बालों को हटाए और काली गर्दन को बनाए गोरा, जानिए बेसन के 5 फायदे

सिर्फ मेहंदी ही नहीं हरियाली तीज का मतलब ही है सजना और सवंरना. इस दौरान हरे रंग का बड़ा महत्व होता है. इस तीज पर महिलाएं हरे कपड़े और जूलरी पहनकर खूब नांच गाना करती हैं. व्रत रखती हैं और शाम को मीठे में घेवर भी खाती हैं.

बालों का झड़ना हो या सफेद होना, इन 5 परेशानियों का इलाज है सिर्फ देसी घी

बता दें हरियाली तीज को छोटी तीज और श्रावण तीज के नाम से भी जाना जाता है. सावन माह में पड़ने वाली यह तीज सुहागिन स्त्रियों के लिए बेहद महत्‍वपूर्ण है. हिन्‍दू धर्म की मान्‍यताओं के अनुसार यह त्‍योहार पति के प्रति पत्‍नी के समर्पण का प्रतीक है. मान्‍यता है कि इस दिन गौरी-शंकर की पूजा करने से सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं. सुहागिनों के पति दीर्घायु होते हैं और लड़कियों को मनचाहा वर मिल जाता है. 

यहा देंखिए इस हरियाली तीज के लिए मेहंदी के सबसे खूबसूरत डिज़ाइन्स. 

बाल उगाए और चेहरे की रंगत सुधारे, जानिए अदरक के अनसुने फायदे

 

A post shared by Okeyz (@o.keyz) on

 

A post shared by (@gruszeca) on

 

A post shared by Zainab K (@zkmehndi) on



फैशन, ब्‍यूटी, हेल्‍थ, ट्रैवल, प्रेग्‍नेंसी, पेरेंटिंग, सेक्‍स और रिलेशनश‍िप से जुड़े तमाम अपडेट के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज. आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.

ADVERTISEMENT