NDTVBusinessहिन्दीMoviesCricketTechWeb StoriesHopFoodAutoSwasthLifestyleHealthAppsArt
ADVERTISEMENT

मंदिरा बेदी का ब्यूटी ट्यूटोरियल, जानें कैसे मिनटों में करें ग्लोइंग स्किन और काजल आई मेकअप

मंदिरा बेदी के सिग्नेचर मेकअप लुक के लिए इस्तेमाल करें ये शानदार से टिप्स.

मंदिरा बेदी ने दिखाया बेस्ट मेकअप लुक (Image Credit: Mandira Bedi)

कोरोनावायरस लॉकडाउन अब तीसरे चरण में है, ये कुछ ऐसी स्किल्स को उभार रहा है जिसकी हमने कभी उम्मीद नहीं की थी, खासकर बॉलीवुड सेलिब्रिटीज़ से. चाहें बात कुकिंग की हो, एक्सरसाइज़, पेंटिंग जैसी चीज़ों में ये लोग खूब हाथ आज़मा रहे हैं, इनमें से एक और एक्टिविटी है जो इन दिनों दिखाई दे रही है और वो है मेकअफ आर्टिस्ट्री. दिशा पटानी पिंक टोन्ड आइज़ और ग्लोइंग स्किन के ट्यूटोरियल को अपलोड करने के साथ ही ब्यूटी ब्लॉगर बन गई हैं. ऐसे में मंदिरा बेदी भी इनसे पीछे नहीं हैं. मंदिरा ने एक क्विक मेकअप ट्यूटोरियल शेयर किया है जिसमें वो बता रही हैं कि लगभग सिर्फ 12 मिनट के अंदर मेकअप किया जा सकता है. क्या आप भी इस सेलिब्रिटी मेकअप लुक को आज़माना चाहती हैं, जिसमें डिफाइन्ड आईब्रोज़, विंग्ड आइज़ और चमकती हुई स्किन नज़र आ रही है? देखिए मंदिरा बेदी का आसान मेकअप ट्यूटोरियल.


मॉश्चराइज़र और प्राइमर के बाद उन्होंने अपनी आंखों के आस पास पीच टोन करेक्टर यूज़ किया गया है. ये एक ऐसा प्रोडक्ट है जिसके बिना वो मेकअप के स्टेप को आगे नहीं बढ़ाती हैं. अगर आप डार्क सर्कल्स की समस्या से जूझ रही हैं तो इस स्टेप को अपनाना न भूलें.

दमकती त्वचा पाने के लिए अपनाएं ये टिप्स, होगा फायदा!

इसके बाद मंदिरा ने अपनी स्किन पर बेस के लिए बॉबी ब्राउन का लिक्विड फाउंडेशन इस्तेमाल किया है. फाउंडेशन को यूज़ करने के लिए उन्होंने अपनी उंगलियों का इस्तेमाल किया है, क्योंकि वो कहती हैं कि हमारी उंगलियां ऐसे हिस्सों जिनमें इनर आइज एरिया और साइड ऑफ नोज़ शामिल हैं तक पहुंच सकती हैं जहां ब्रश नहीं पहुंच सकते. इसके बाद फाउंडेशन के स्मूथ ब्लैंड के लिए वो बफर ब्रश का इस्तेमाल करती हैं. बेस को कंप्लीट करने के लिए वो प्रेस्ड पाउडर और एक थिक ब्रश का इस्तेमाल करती हैं.

A post shared by Mandira Bedi (@mandirabedi) on

मंदिरा अपने आईमेकअप की शुरुआत मैक के न्यूट्रल मेकअप पैलेट से ब्राउन टोन्ड आईशैडो के साथ करती हैं. इसे वो अपनी ब्रोज़ पर एप्लाई करती हैं, इसके लिए वो लिप ब्रश का इस्तेमाल करती हैं. वो कहती हैं कि आईब्रो का मेकअप बहुत अच्छे से किया जाना चाहिए. वो आईशैडो लुक के लिए मीडियम ब्राउन शेड का इस्तेमाल लिड पर करती हैं. वो अपनी ब्रो बोन पर एक लाइट कलर के डॉट के बाद उसे जेल पेंसिल से अपर लैश लाइन और बॉटम लाइन को बनाती हैं, ये दोंनों ही विंग के शेप में बाहर की तरफ आती हैं. वो कहती हैं कि मुझे पर्ली शेड्स पसंद नहीं है क्योंकि वो मेरी स्किन कलर से ज़्यादा लाइट होते हैं. मेरा रूल ऑफ थम्ब है कि इसे मेरी स्किन कलर से डार्क होना चाहिए.

बेस्ट स्किनकेयर के लिए अपनाएं ये 10 होम रेमेडीज, पिम्पल्स को होंगे दूर

Comments


मंदिरा के आई मेकअप को मस्कारा कंप्लीट करता है, वो इसके लिए मेबलाइन के प्रोड्क्ट का यूज़ करती हैं. वो फाल्स लैशेज़ की फैन नहीं हैं वो कहती हैं कि ये उनकी आंखों को सूट नहीं करता. वो वॉर्म पिंक ब्लश का इस्तेमाल अपने गालों पर करती हैं, जिसके बाद ब्रॉन्जर का इस्तेमाल इसे सही करने और हाईलाइटर का इस्तेमाल हाई प्वॉइन्ट्स को हाईलाइट करने में करती हैं, जिसमें कॉलर बोन्स शामिल हैं. वो लिप लाइनर की फैन नहीं हैं, वो न्यूड लिपस्टिक का इस्तेमाल लुक को कंप्लीट करने के लिए करती हैं, जिसे वो अपनी उंगलियों की मदद से स्टेन्ड लुक देने के लिए करती हैं.



फैशन, ब्‍यूटी, हेल्‍थ, ट्रैवल, प्रेग्‍नेंसी, पेरेंटिंग, सेक्‍स और रिलेशनश‍िप से जुड़े तमाम अपडेट के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज. आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.

ADVERTISEMENT