NDTVBusinessहिन्दीMoviesCricketTechWeb StoriesHopFoodAutoSwasthLifestyleHealthAppsArt
ADVERTISEMENT

15 August: 7 समुद्रों को पार करने वाली देश की बेटियों को पीएम मोदी ने दी बधाई

महिलाओं को सलाम करते हुए मोदी ने कहा, "हमारी बेटियों ने सभी सात समुद्र पार कर लिए हैं और दुनिया को तिरंगे के रंग में रंग दिया है."

मोदी ने 7 समुद्रों को पार करने वाली देश की बेटियों को सराहा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने 72वें स्वतंत्रता दिवस (72nd Independence Day) के मौके पर दुनिया का भ्रमण करने वाली नौसेना की छह महिला अधिकारियों के समूह की सराहना की. उन्होंने कहा कि राष्ट्र की बेटियों ने सात समुद्रों को पार कर लिया है और दुनिया को तिरंगे के रंग में रंग दिया है. 

मोदी ने यहां लाल किले पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने के बाद अपने भाषण में कहा, "भारतीय नौसेना की छह महिला अधिकारियों ने हाल ही में आईएनएसवी तारिणी से दुनिया का भ्रमण किया, यह गर्व के साथ स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) का जश्न मनाने का एक और कारण है."

महिलाओं को सलाम करते हुए मोदी ने कहा, "हमारी बेटियों ने सभी सात समुद्र पार कर लिए हैं और दुनिया को तिरंगे के रंग में रंग दिया है."

Independence Day: घर या नौकरी चुनने की हो पूरी आजादी, पढ़िए 15 August पर राष्ट्रपति ने महिलाओं के लिए क्या कहा

लेफ्टिनेंट कमांडर वर्तिका जोशी जो टीम का नेतृत्व कर रही थीं, प्रतिभा जामवाल, लेफ्टिनेंट स्वाति पत्रपल्ली, ऐश्वर्या बोद्दापति, विजया देवी और पायल गुप्ता ने भारतीय नौसेना नौकायन वाहन (आईएनएसवी) तारिणी पर दुनिया भर में नौकायन करते हुए समुद्र में आठ महीने बिताए.

यह सभी महिला नौसेना अधिकारियों द्वारा पहली बार किया गया प्रयास था. उन्होंने लगभग 22,300 समुद्री मील (41,255 किलोमीटर) की दूरी तय की.

15 August 2018 के दिन ऐसा होना चाहिए आपका Facebook और WhatsApp स्टेटस

प्रधानमंत्री ने माउंट एवरेस्ट पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए आदिवासी बच्चों की भी सराहना की.

उन्होंने कहा, "मैं आदिवासी बच्चों को सलाम करता हूं जिन्होंने माउंट एवरेस्ट पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया और भारत को गौरवान्वित किया." 

89 साल की दादी ने खोली अपनी वेबसाइट, बनाती हैं ऐसी चीज़ और कमाती हैं डॉलरों में

VIDEO: 15 अगस्त से लागू होगी 5 लाख रुपये सलाना की स्वास्थ्य बीमा योजना

Comments



फैशन, ब्‍यूटी, हेल्‍थ, ट्रैवल, प्रेग्‍नेंसी, पेरेंटिंग, सेक्‍स और रिलेशनश‍िप से जुड़े तमाम अपडेट के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज. आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.

ADVERTISEMENT