NDTVBusinessHindiMoviesCricketHealthFoodTechAutoSwasthதமிழ்বাংলাAppsTrainsArt
ADVERTISEMENT

गर्मी में स्किन की देखभाल करने में मदद करेंगे ये ब्यूटी प्रोडक्ट्स

Swirlster Picks टीम उन्‍हीं चीजों के बारे में लिखती है जो हमारे विचार से आपको पसंद आ सकती हैं. Swirlster ने यह पार्टनरशिप की है ताकि आप जो भी खरीदें उस रेवेन्‍यू में कुछ हिस्‍सा हमें भी मिल सके.

फेस वॉश स्किनकेयर के लिए एक बेस्ट प्रोडक्ट है

गर्मी का मौसम दस्तक दे चुका है और ऐसे में स्किन में चिपचिपाहट, टैनिंग और अन्य समस्याओं का आना आम बात है. ठंड का मौसम अभी-अभी गया है, लेकिन इस मौसम में खरीदे गए प्रोडक्ट्स को गर्मी में इस्तेमाल नहीं किया जा सकता. ऐसा, इसलिए क्योंकि इन प्रोडक्ट्स से गर्मी में वो रिजल्ट नहीं मिल पाता, जिसकी आपको तलाश होती है. गर्मी का मौसम ठंड के मुकाबले स्किन को ज्यादा नुकसान पहुंचाता है. लेकिन अगर आप इस मौसम में एलोवेरा, नीम और दूसरे एंटी-बैक्टीरियल से जुड़े प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करेंगे तो आपको ज्यादा परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा. गर्मी में आप मिंट, रोज वाटर से बने प्रोडक्ट्स को इस्तेमाल करके भी स्किन को लंबे समय तक हेल्दी और फ्रैश रख सकते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे प्रोडक्ट्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो गर्मी में आपको काफी फायदा पहुंचा सकते हैं.

डिटॉक्स फुट पैड्स के हैं फायदे, जानें ट्राई करने की 5 वजह

जानें उन प्रोडक्ट्स के बारे में जो गर्मी में स्किन करने में हैं फायदेमंद

1. गर्मी का फेस वॉश

फेस वॉश स्किनकेयर के लिए एक बेस्ट प्रोडक्ट है, क्योंकि ये चेहरे पर से गंदगी को हटाने में अहम रोल निभाता है. ये भी सच है कि सीजन के मुताबिक ही सही फेस वॉश को चुनकर उसका इस्तेमाल किया जाना चाहिए, ये स्किनकेयर का एक बेस्ट ऑप्शन है.

2. बॉडी वॉश

ठंड खत्म हो गई है, ऐसे में जिन बॉडी वॉश में गिलेसिरीन मौजूद होता है, उनका इस्तेमाल अब रोक दिया जाना चाहिए. गर्मी में ऐसे बॉडी वॉश का इस्तेमाल करें जो बॉडी से बैक्टीरिया को हटाकर उसे फ्रैश रखने में मदद करें.

3. मॉइस्चराइजर

गर्मी में स्किन को हाइड्रेट रखना बेहद जरूरी है, लेकिन ये भी जान लें कि बार-बार मुंह को धोने से नेचुरल पीएच बैलेंस बिगड़ सकता है. ऐसे में आपको अपनी स्किन के जरिए मॉइस्चराइजर से हाइड्रेट रखना जरूरी है. इसलिए मॉइस्चराइजर को अपनी किट का हिस्सा जरूर बनाए.

4. सन्सक्रीम

गर्मी में स्किन में टैनिंग आम बात है, लेकिन सन्सक्रीम की मदद से आप इस परेशानी से काफी हद तक निजात पा सकते हैं. खास बात है कि ये चिपचिपी नहीं होती है, जिससे आपको परेशानी हो. इसे भी अपनी किट में शामिल करें.

Comments

अमेजन पर स्किनकेयर से जुड़े दूसरे प्रोडक्ट्स खरीदने के लिए यहां क्लिक करें.



फैशन, ब्‍यूटी, हेल्‍थ, ट्रैवल, प्रेग्‍नेंसी, पेरेंटिंग, सेक्‍स और रिलेशनश‍िप से जुड़े तमाम अपडेट के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज. आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.

ADVERTISEMENT
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com