NDTVBusinessHindiMoviesCricketHealthFoodTechAutoSwasthதமிழ்বাংলাAppsTrainsArt
ADVERTISEMENT

Hair Care: घुंघराले बालों की देखभाल के लिए अपनाएं ये 5 तरीके

घुंघराले बालों का ध्यान बेहतर तरीके से रखा जाना बेहद जरूरी है

घुंघराले बालों का उलझे रहना एक आम बात है

घुंघराले बालों की देखभाल करना थोड़ा मुश्किल माना जाता है. दरअसल, घुंघराले बालों का फ्रीज हो जाना या उनका उलझ जाना एक आम बात है, ऐसे में इनका ध्यान बेहतर तरीके से रखा जाना बेहद जरूरी है. ये भी देखा गया है कि ज्यादातर लोगों को अपने घुंघराले बालों को हेल्दी रखने के बेहतर तरीकों के बारे में पता नहीं होता है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीकों के बारे में बताएंगे, जिनकी मदद से आप अपने घुंघराले बालों की अच्छी देखभाल और उन्हें लंबे समय तक रख सकते हैं.

अपनाएं ये 9 ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट, नेल्‍स को घर पर मिलेगा सैलून जैसा स्‍टाइल

1. डीप कंडीशनिंग

घुंघराले बालों का दूसरे तरह के बालों के मुकाबले ज्यादा मॉश्चर की जरूरत होती है. साथ ही ये भी देखा गया है कि घुंघराले बालों में नेचुरल ऑयल की मात्रा भी ज्यादा होती है. इसलिए बालों को धोते समय इन्हें डीप कंडीशन किया जाना एक जरूरी चीज है.


2. सही कॉम्ब को चुनना

घुंघराले बालों में कॉम्ब का इस्तेमाल काफी मुश्किल होता है. अगर आपने सही कॉम्ब को नहीं चुना हो तो उसके इस्तेमाल के दौरान ज्यादा बालों का टूटना आम बात है. इसलिए ऐसे कॉम्ब को चुने जो सॉफ्ट होने के अलावा बालों की जड़ों तक आसानी से पहुंचने में सक्षम हो.

3. मास्क अप

कोकोनट ऑयल से घुंघराले बालों की डीप कंडीशनिंग आसान है, लेकिन इन्हें हेल्दी रखने में हेयर मास्क भी आपकी मदद कर सकते हैं. इन्हें भी आपको कंडीशनर की तरह इस्तेमाल करना होता है. इस तरीके के अपनाकर आप घुंघराले बालों को फ्रीज होने से बचा सकते हैं.


4. स्टेटनर का न करें इस्तेमाल

घुंघराले बालों को स्टेट करना बहुत मुश्किल होता है और ऐसे में लोग तरह तरह के हीटींग टूल्स का इस्तेमाल करते हैं. आपको बता दें कि ये टूल्स हर तरह के बालों को नुकसान पहुंचाते हैं, इसलिए इसके इस्तेमाल से बचें.

5. नाइट रूटिन

अगर आप घुंघराले बालों की बेहतर केयर चाहते हैं, तो रात में सोने से पहले उन्हें इस तरह के बांधे कि वह उलझ न जाए.

Comments
(1 ratings & 330 reviews)
994
1,000
Buy on Amazon

बालों की केयर से जुड़े दूसरे प्रोडक्ट्स खरीदने के लिए यहां क्लिक करें.
 



फैशन, ब्‍यूटी, हेल्‍थ, ट्रैवल, प्रेग्‍नेंसी, पेरेंटिंग, सेक्‍स और रिलेशनश‍िप से जुड़े तमाम अपडेट के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज. आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.

ADVERTISEMENT
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com