NDTVBusinessHindiMoviesCricketHealthFoodTechAutoதமிழ்বাংলাAppsTrainsPrimeArtWeddings
ADVERTISEMENT

अब Periods में नही आएगी कोई परेशानी, ये कमाल की चीज़ ब्लड के साथ रोकेगी दर्द भी

कई महिलाओं ने इस टैम्पॉन को इस्तेमाल भी किया और उन्हें इसका फायदा भी मिला है.

अब Periods में नही आएगी कोई परेशानी, ये कमाल की चीज़ ब्लड के साथ रोकेगी दर्द भी

अब Periods की परेशानी की होगी छुट्टी, ये कमाल की चीज़ ब्लड के साथ रोकेगी दर्द भी

पीरियड्स का दर्द बेहद दर्दनाक होता है. लगभग हर महिला को इसके दर्द से छुटकारा पाने के लिए पेनकिलर या पेरासिटामॉल दवाइयां खानी पड़ती हैं. लेकिन यह दवाइयां उनके शरीर को कुछ वक्त के लिए आराम देकर उन्हें दूसरी बीमारियों का शिकार बना रही हैं. लेकिन अब ये परेशानी और नहीं. जी हां, एक ऐसा टैम्पॉन (Tampon) बनाया गया है जिसे इस्तेमाल करने पर आपको पीरियड्स का दर्द नही होगा.

यह टैम्पॉन गांजा (Marijuana) में पाए जाने वाले THC और CBD जैसे दो मुख्य तत्वों से बना है. जो पीरियड्स के दौरान पैरों और कमर में होने वाले दर्द को कम करने में मदद करते हैं. क्योंकि यह दोनों ही तत्व नसों और मसल्स को रिलैक्स कर दिमाग में अच्छे कैमिकल्स (Happy Chemicals) को रिलीज़ करते हैं.

कई महिलाओं ने इस टैम्पॉन को इस्तेमाल भी किया और उन्हें इसका फायदा भी मिला है.

मीनोपॉज से महिलाओं के शरीर में आते हैं कैसे बदलाव, जानिए सबकुछ

क्या होता है टैम्पॉन (Tampon)?
टैम्पॉन सैनिटरी नैपकीन का एक दूसरा ऑप्शन है, जो ट्यूब शेप में होता है. पीरियड्स के दौरान इसे वेजाइना (Vagina) में रखा जाता है. आम तौर पर आने वाले सैनिटरी नैपकीन से अलग इसमें ब्लड के लीकेज का खतरा नहीं होता है. इसे आसानी और सुरक्षित तरीके से योनि में फिट किया जाता है. इसके बाहरी तरफ एक धागा लगा होता है, जिसकी मदद से इसे आसानी से बाहर निकाला जाता है. 

बता दें, मरिजुआना के तत्वों से बना यह टैम्पॉन फिलहाल इंडिया में अवेलेबल नही है. लेकिन आपको नॉर्मल टैम्पॉन ऑनलाइन और मेडिकल स्टोर पर आसानी से मिल जाएंगे. 

बेड पर पार्टनर को नहीं कर पा रहे संतुष्ट तो खाएं ये 5 फूड, समस्याएं होंगी दूर


 VIDEO: हैवी पीरियड्स को न करें नजरअंदाज

Comments



फैशन, ब्‍यूटी, हेल्‍थ, ट्रैवल, प्रेग्‍नेंसी, पेरेंटिंग, सेक्‍स और रिलेशनश‍िप से जुड़े तमाम अपडेट के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज. आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.

ADVERTISEMENT