NDTVBusinessHindiMoviesCricketHealthFoodTechAutoதமிழ்বাংলাAppsTrainsPrimeArtWeddings
ADVERTISEMENT

बेड पर पार्टनर को नहीं कर पा रहे संतुष्ट तो खाएं ये 5 फूड, समस्याएं होंगी दूर

3 में से 1 पुरुष को कभी ना कभी प्रिमेच्योर इजेकुलेशन (Premature Ejaculation) से गुजरना पड़ता है.

बेड पर पार्टनर को नहीं कर पा रहे संतुष्ट तो खाएं ये 5 फूड, समस्याएं होंगी दूर

बेड पर पार्टनर को नहीं कर पा रहे संतुष्ट तो खाएं ये 5 फूड, समस्याएं होंगी दूर

सेक्स (Sex) के दौरान वक्त से पहले वीर्यपात (Ejaculation) हो जाना प्रिमेच्योर इजेकुलेशन (Premature Ejaculation) कहलाता है. पुरुषों में यह समस्या देखी जाती है कि समय से पहले ही उन्हें वीर्यपात हो जाता है. इससे शरीर को कोई नुकसान नहीं होता लेकिन इस परिस्थिति में पार्टनर के सामने उन्हें शर्मिंदगी महसूस होती है, जो कई बार उनमें असंतुष्टी और आत्म सम्मान की कमी का कारण बन जाती है. ये यौन रोग कई बार डिप्रेशन, हार्मोनल बदलाव, चोट और थकावट की वजह से होता है. स्टडी के मुताबिक 3 में से 1 पुरुष को कभी ना कभी प्रिमेच्योर इजेकुलेशन (Premature Ejaculation) से गुजरना पड़ता है. इस परेशानी को उरोलोजिस्ट डॉक्टर (Urologists) की मदद से ठीक किया जा सकता है. उरोलोजिस्ट प्रिमेच्योर इजेकुलेशन को मेडिटेशन, नैचुरल उपायों और सेक्स तकनीक से ठीक कर सकता है. इस तरीकों के अलावा आप यहां दिए गए 5 फूड से भी इस दिक्कत को खत्म कर सकते हैं. 

दिल्ली का रेड लाइट एरिया : छोटे से कमरे में ऐसी होती है सेक्स वर्कर की LIFE

1. हरी प्याज
इस प्याज में एफ्रोडिसिएक (सेक्स की इच्छा को बढ़ाने वाला पदार्थ) पाया जाता है, जो प्रिमेच्योर इजेकुलेश की समस्या को कम करन में मदद करती है. हरी प्याज के बीजों से पुरुषों का स्टेमिना और स्ट्रेंथ दोनों ही बढ़ाती है. इसके लिए आप प्याज के बीजों को पानी में मिलाएं. इस पानी को खाने से पहले दिन में 3 बार पिएं. वहीं, सफेद प्याज़ यौन क्षमता (Sexual Capacity) बढ़ाने का काम करती है. 

इन 7 वजहों से मां नहीं बन पाती कुछ महिलाएं

c5guniho

हरी प्याज

2. अश्वगंधा
भारतीय जड़ी बूटियों में सबसे पहले आने वाले अश्वगंधा से भी पुरुषों में सेक्सुअल परेशानी में राहत मिलती है. अश्वगंधा ब्रेन पावर और लिबिडो (libido यानी सेक्स करने की इच्छा) को बढ़ाती है. अश्वगंधा से स्टेमिना बढ़ता है और प्रिमेच्योर इजेकुलेशन की समस्या में राहत मिलती है.

महिलाओं का खतना के बारे में जानिए सबकुछ, कैसे और क्यों किया जाता है ये दर्दभरा Khatna

kdi5gf3g

अश्वगंधा

3. अदरक और शहद
अदरक से पूरे शरीर में ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होने के साथ-साथ बॉडी में गर्माहट भी बढ़ती है, पेनाइल मसल्स में भी. ऐसे ही शहद में भी एफ्रोडिसिएक पाया जाता है जो सेक्स की इच्छा को बढ़ाती है. इन दोनों को रात को सोने से पहले मिलाकर (आधा-आधा चम्मच अदरक का रस और शहद) खाने से प्रिमेच्योर इजेकुलेशन की परेशानी खत्म हो जाती है. 

Sperm एलर्जी क्या है? जानिए इसके बारे में सबकुछ

kp3l1jsg

शहद अदरक

4. लहसुन
लहसुन में भी एफ्रोडिसिएक (Aphrodisiac) पाया जाता है, जिसे यौन इच्छा (Sex) बढ़ाने के लिए जाना जाता है. वहीं, लहसुन में मौजूद एंटी-बैक्टिरियल और एंटी-इंफ्लामेटरी प्रोपर्टी ब्लड सर्कुलेशन बढ़ाने का भी काम करती है. आप हर रोज सुबह खाली पेट लहसुन की एक कली खाएं. चाहे तो इसे घी में फ्राई करके भी खा सकते हैं.  

Male Birth Control: कंडोम ही नहीं इन 4 तरीकों से पुरुष भी रोक सकते हैं अनचाही प्रेग्नेंसी  

fuii7op8

लहसुन

5. भिंडी
रोजाना डाइट में शामिल भिंडी से भी प्रिमेच्योर इजेकुलेशन की समस्या दूर हो सकती है. अगर आप भिंडी खाना ना पसंद करते हो तो इसके पाउडर को भी खा सकते हैं. इस पाउडर को डेली खाएं. 

सेक्‍स के बाद क्‍यों चिड़चिड़े और दुखी हो जाते हैं पुरुष? जानिए PCD के बारे में

hee90eq

भिंडी

 

(Credit - Doctor NDTV)  

VIDEO: सेक्स की उम्र 16 करने से कितना होगा लाभ?

Comments



फैशन, ब्‍यूटी, हेल्‍थ, ट्रैवल, प्रेग्‍नेंसी, पेरेंटिंग, सेक्‍स और रिलेशनश‍िप से जुड़े तमाम अपडेट के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज. आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.

ADVERTISEMENT